अजमेर के पत्रकार राजेंद्र गुंजल को सरकार की आवास और पत्रकार प्रताप सनकत को समस्या समाधान समिति का सदस्य बनाया।

rajendra-gunjal

राजस्थान में जनसंपर्क विभाग का प्रभार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास है।

अजमेर (एस.पी.मित्तल) : अजमेर के वरिष्ठ पत्रकार और मौजूदा समय में पत्रकारों की प्रतिनिधि संस्था अजयमेरु प्रेस क्लब के महामंत्री राजेंद्र गुंजल को राज्य के जनसंपर्क निदेशालय से जुड़ी पत्रकार आवास समिति का सदस्य मनोनीत किया गया है। इसी प्रकार दैनिक भास्कर के अजमेर संस्करण के डिप्टी न्यूज एडिटर प्रताप सनकत को पत्रकार समस्या समाधान समिति का सदस्य बनाया गया है।

जनसंपर्क निदेशालय से जुड़ी राज्य स्तरीय इन दो समितियों का महत्व इसलिए भी है कि मौजूदा समय में इस विभाग का प्रभार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास है। पत्रकार गुंजल पूर्व में जनसत्ता, नवभारत टाइम्स, राजस्थान पत्रिका, दैनिक नवज्योति आदि अखबारों में काम कर चुके हैं। अजमेर में पत्रकारों के लिए बनी आवासीय कॉलोनी में भी गुंजल की महत्त्वपूर्ण भागीदारी रही है। अजमेर और जयपुर जैसी आवासीय कॉलोनियां पत्रकारों के लिए प्रदेशभर में बने, इसमें अब गुंजल की सक्रिय भूमिका होगी। गुंजल का मानना है कि जिन रियायतों के साथ अजमेर में कोटड़ा क्षेत्र में पत्रकार कॉलोनी बनी है, वैसी ही कॉलोनियां प्रदेश के अन्य शहरों में भी बनाई जाए।

गुंजल का कहना है कि इस मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का उदार रुख है। प्रदेश भर के पत्रकारों से विचार विमर्श कर पत्रकार कॉलोनी के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री को सुझाव दिए जाएंगे। मोबाइल नंबर 9414259372 पर राजेंद्र गुंजल को बधाई दी जा सकती है। इसी तरह पत्रकार प्रताप सनकत को राज्य स्तरीय पत्रकार समस्या समाधान समिति का सदस्य मनोनीत किया गया है। दैनिक समाचार पत्रों में काम करने वाले पत्रकारों और छोटे समाचार पत्रों के सम्पादकों की अनेक समस्याएं होती है। जिनका समाधान जनसंपर्क निदेशालय के स्तर पर होता है। कई बार अधिकारियों की अड़ंगेबाजियों के कारण पत्रकारों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाता है। लेकिन अब समितियों में पत्रकारों को प्रतिनिधित्व मिल गया, अब ऐसी समस्याओं का समाधान हो सकेगा।

पत्रकार सनकत लंबे समय से पत्रकारों की समस्याओं के समाधान के लिए संघर्ष रहे हैं। दैनिक भास्कर से पहले सनकत राष्ट्रीय और प्रादेशिक अखबारों में काम कर चुके हैं। सनकत भास्कर के अजमेर संस्करण की शुरुआत से ही जुड़े हुए हैं। सनकत ने कहा है कि पत्रकारों की समस्याओं के समाधान का हर संभव प्रयास किया जाएगा। मोबाइल नंबर 9983989111 पर प्रताप सनकत को बधाई दी जा सकती है। सनकत भी अजयमेरु प्रेस क्लब के अध्यक्ष रह चुके हैं। क्लब के अध्यक्ष डॉ. रमेश अग्रवाल ने गुंजल और सनकत को बधाई दी है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here